अब लाड़ली बहनों का इंतजार हुआ खत्म..! इस तारीख को खाते में जारी होगी 16वी किस्त के 1500 रुपए, जानें पूरी जानकारी Ladli BehnaYojna 16th Installment

Ladli Behna Yojna 16th Installment: मध्य प्रदेश में लाडली बहनों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार बहुत जल्द उनके लिए 16वीं किस्त का पैसा मुहैया कराने जा रही है। मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना के तहत बहनों के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा लगातार किस्त का पैसा ट्रांसफर किया जा रहा है। इसी तरह 15वीं किस्त का पैसा आने के बाद सभी महिलाएं 16वीं किस्त का इंतजार कर रही हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि इस किस्त में कितना पैसा आएगा और कब आएगा! तो आपको यहां विस्तार से पूरी जानकारी मिलने वाली है।

लाडली बहना योजना 16वीं किस्त

मध्य प्रदेश में लाडली बहनों के लिए योजना के तहत हर महीने किस्तों में पैसा मुहैया कराया जा रहा है। हाल ही में 15वीं किस्त में महिलाओं के बैंक खाते में 1250 रुपये की राशि ट्रांसफर की गई है। ऐसे में सभी महिलाओं को 16वीं किस्त के पैसे का इंतजार है, जो सीएम मोहन यादव जी द्वारा महिलाओं के बैंक खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे। जैसे-जैसे पैसे का समय नजदीक आता है, महिलाओं की तलाश बढ़ जाती है, ऐसे में उनके लिए योजना के तहत किस्त से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है, जिसे आप अंत तक जुड़े रहकर देखने वाले हैं।

Ladli Behna Yojna की 16वीं किस्त का पैसा कब आएगा?

मध्य प्रदेश सरकार लाडली बहनों के लिए योजना के तहत लगातार लाभ प्रदान कर रही है। इसी तरह 16वीं किस्त का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए यहां बहुत अच्छा अवसर दिया जा रहा है। आपको बता दें कि योजना के तहत 16वीं किस्त का पैसा 10 september या उससे पहले bank account में transfer कर दिया जाएगा। किस्त transfer करने की तारीख की घोषणा सीएम मोहन यादव जी द्वारा जल्द ही की जाने वाली है, जिसकी जानकारी आपको सबसे पहले मिल जाएगी।

Also Read:
Pm Kisan 18th Installment 2024 10 बजे आ गयी पीएम किसान के 18 वि क़िस्त के 2000 मिलने की तारीख,जल्दी जल्दी देखे क्या है तारीख Pm Kisan 18th Installment 2024

Ladli Behna Yojna की 16वीं किस्त में कितना पैसा मिलेगा?

योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार द्वारा कहा गया था कि भविष्य में महिलाओं को यह धनराशि ₹3000 प्रतिमाह तक प्रदान की जाएगी, इस प्रकार 15वीं किस्त में महिलाओं को 1250 रुपए की राशि दी गई है। इस प्रकार हाल ही में की गई घोषणा के अनुसार कहा जा रहा है कि 16वीं किस्त में ₹1500 की राशि मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा महिलाओं के खाते में हस्तांतरित की जाने वाली है। इस प्रकार आप सभी महिलाओं को इस महीने अतिरिक्त दो सौ पचास रुपए मिलने वाले हैं।

Ladli Behna Yojna 16वीं किस्त की स्थिति कैसे जांचें?

लाडली बहना योजना के तहत किस्त की स्थिति जांचने के लिए आपको दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए जो इस प्रकार हैं:-

  1. सबसे पहले किसी भी ब्राउज़र में जाकर लाडली बहना योजना पोर्टल खोलें।
  2. होम पेज पर मेन्यू बार पर क्लिक करें।
  3. यहां एप्लीकेशन स्टेटस ऑप्शन पर जाएं।
  4. लॉगिन जानकारी में समग्र आईडी और कैप्चा दर्ज करें।
  5. इसके बाद ओटीपी डालकर सबमिट करें।
  6. सबमिट करते ही आवेदन से जुड़ा पूरा स्टेटस स्क्रीन पर आ जाएगा।
  7. इस तरह आपको 16वीं किस्त की जानकारी मिल जाएगी।

Also Read:
Gold Price Today देर रात सोना हुआ भयंकर महंगा ,जल्दी जल्दी देखे क्या है 10 ग्राम सोने का भाव Gold Price Today

Leave a Comment